pm kisan samman nidhi status checkPM-Kisan 15th installmentPM-Kisan 15th installment 2023PMKSY 15th Installment 2023PMKSY 15th Installment NewsPMKSY 15th Installment Status 2023PMKSY 15th Kist List 2023PMKSY 15th Kist New UpdatePMKSY 15th Kist New Update 2023PMKSY Beneficiary Status 2023PMKSY Benificiary ListPMKSY Benificiary List 2023PMKSY NEW 2023PMKSY NEW LIST 2023ताजासरकारी योजना

pm kisan samman nidhi status | 9 करोड़ किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी..! मिलेगा दीपावली का उपहार, इस दिन खाते में आएंगे 15वीं किस्त के 2-2हजार रुपए..

pm kisan samman nidhi status : 9 करोड़ किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी..! मिलेगा दीपावली का उपहार, इस दिन खाते में आएंगे 15वीं किस्त के 2-2हजार रुपए..

pm kisan samman nidhi: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना केंद्र सरकार की प्रमुख योजनाओं में से एक है, जिसके तहत पात्र किसानों को हर साल 6,000 रुपये की वित्तीय सहायता दी जाती है। इस राशि को तीन बराबर किस्तों में बांटा जाता है और फिर 2,000 रुपये की किस्तों में जारी किया जाता है, यह पैसा डीबीटी के माध्यम से लाभार्थियों के खाते में भेजा जाता है।

इस दिन खाते में आएंगे 15वीं किस्त के 2-2हजार रुपए.

यहां क्लिक करके देखिए आपको मिलेंगे या नहीं

अब तक 14वीं किस्त भेजी जा चुकी है और अब 15वीं ट्रांसफर की जानी है. किसान अगली किस्त के संबंध में ताजा स्थिति आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। Check PM Kisan Yojana Payment Status

पुरानी पेंशन बहाल..! जल्द सभी राज्य में लागू होगा पुरानी पेंशन योजना, जाने लेटेस्ट अपडेट

अगली किस्त का लाभ आपको दिवाली से पहले मिल सकता है.

pm kisan samman nidhi: योजना के नियमों के मुताबिक पहली किस्त अप्रैल से जुलाई के बीच, दूसरी अगस्त से नवंबर के बीच और तीसरी किस्त दिसंबर से मार्च के बीच दी जाती है. संभावना है कि रु. अगली किस्त के 2000-2000 रुपये नवंबर में दिवाली से पहले किसानों के खाते में डाल दिए जाएंगे. पैसे भेजे जा सकते हैं, हालांकि अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

सभी किसानो के लिए खुशखबरी..! 15 वि किस्त जारी, बैंक खाते मै 4-4 हजार आना शुरू, देखें स्टेटस

ध्यान रहे कि मोदी सरकार ने योजना की किस्तों का लाभ उठाने के लिए 3 दस्तावेज अनिवार्य कर दिए हैं, ऐसे में 15वीं किस्त का लाभ उठाने के लिए किसानों को ईकेवाईसी, भूमि सत्यापन और आधार बन गया. इसे लिंक करें अन्यथा आपको योजना का लाभ नहीं मिलेगा।

खाते में कब आएंगे 15वीं किस्त के 2,000 रुपये?

pm kisan samman nidhi: पीएम किसान योजना के नियमों के मुताबिक पहली किस्त अप्रैल-जुलाई के दौरान, दूसरी किस्त अगस्त से नवंबर के बीच और तीसरी किस्त दिसंबर से मार्च के दौरान दी जाती है | 15th installment of PM Kisan Yojana

करोड़ों किसानों के लिए अच्छी खबर, लाभार्थी सूची जारी, चेक करें अपना नाम, इस दिन खाते में आएंगे 2000-2000…

ऐसे में आशंका है कि अगली किस्त के 2,000 रुपये नवंबर के पहले हफ्ते में किसानों के खाते में ट्रांसफर किए जा सकते हैं. हालाँकि, इस किस्त की तारीख की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। Earn Money

ऐसे चेक करें कि आपको अगली किस्त मिलेगी या नहीं

  • सबसे पहले किसान आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाएं.
  • होमपेज पर फार्मर्स कॉर्नर सेक्शन पर जाएं।
  • किसान लाभार्थी सूची पर क्लिक करें। Beneficiary List of PM Kisan Yojana
  • किसानों को अपने राज्य, जिला, तहसील, ब्लॉक और गांव का नाम दर्ज करना होगा।
  • अब रिपोर्ट प्राप्त करें पर क्लिक करें।सूची में अपना नाम जांचें.
  • यदि ई-केवाईसी, पात्रता और भूमि सिंडिकेशन के आगे ‘नहीं’ लिखा है।
  • इसका मतलब है कि आप पीएम किसान योजना के लिए पात्र नहीं हैं।
  • अगर इन तीनों के आगे ‘YES’ लिखा है तो आपको किस्त का लाभ मिल सकता है.

पीएम किसान सहायता केंद्र नंबर

पीएम किसान योजना से जुड़ी किसी भी तरह की समस्या के लिए किसान ईमेल आईडी [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं. पीएम किसान योजना के हेल्पलाइन नंबर – 155261 या 1800115526 (टोल फ्री) या 011-23381092 के जरिए आप सीधे अपनी कोई भी समस्या यहां उठा सकते हैं और इस योजना से जुड़े सवालों का समाधान पा सकते हैं।

viralgoshti.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!