PM Farmer SchemePM Farmer Scheme 2023PM Kisan News 2023PM Kisan News UpdatePM Kisan Next InstallmentPM KISAN UPDATEPM Kisan update 15th Kistताजासरकारी योजना

PM Farmer Scheme | इन किसानों को नहीं मिलेंगे 15वीं किस्त के 2000 रुपये, देखें क्या शामिल है आपका नाम? देखें लिस्ट |

PM Farmer Scheme : इन किसानों को नहीं मिलेंगे 15वीं किस्त के 2000 रुपये, देखें क्या शामिल है आपका नाम? देखें लिस्ट |

PM Farmer Scheme: अगर आप भी किसान हैं और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ ले रहे हैं! अगर आप भविष्य में योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो इस खबर को ध्यान से पढ़ें! पीएम किसान योजना के तहत अब तक किसानों को 14 किस्तों में लाभ मिल चुका है. जल्द ही किसानों को पैसे की 15 किश्तें भेजी जाएंगी! इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है! लेकिन इस बार सभी किसानों को लाभ मिलना मुश्किल है. योजना (PM किसान योजना) का लाभ केवल उन्हीं किसानों को मिलेगा। जिन लोगों ने ई-केवाईसी करा रखी है! बिना ई-केवाईसी के किसानों का नाम सूची से हटाया भी जा सकता है |

इन किसानों को 15वीं किस्त के 2000 रुपये नहीं मिलेंगे

👇👇👇

यहां क्लिक करके देखिए लिस्ट

आपको बता दें कि पीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को सालाना 6,000 रुपये दिए जाते हैं. यह पैसा किसानों को पीएम किसान योजना की किस्तों में जारी किया जाता है। आपको प्रत्येक किस्त में 2,000 रुपये मिलते हैं!

पुरानी पेंशन योजना बहाल..! अब 30000 रूपए मिलेंगी पुरानी पेंशन,देखे

केंद्र सरकार द्वारा एक वर्ष में तीन किश्तें जारी की जाती हैं। प्रत्येक किस्त 4 महीने में जारी की जाती है ( PM किसान योजना ) !

पीएम किसान योजना में 15वीं किस्त के लिए ई-केवाईसी अनिवार्य

PM Farmer Scheme : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Scheme) का लाभ लेने के लिए भूलेख सर्वे, बैंक खातों की आधार सीडिंग, पीएम किसान पोर्टल पर ई-केवाईसी जरूर कराएं। किसान अपने नजदीकी सीएससी केंद्र पर जाकर या पीएम किसान पोर्टल pmkisan.gov.in पर जाकर ई-केवाईसी करा सकते हैं।

बिना बैंक जाए सिर्फ 5 मिनट में पाएं SBI बैंक से 10 लाख का लोन, ऐसे करें आवेदन

किसान पीएम किसान योजना पंजीकरण के लिए आधिकारिक साइट pmkisan.gov.in पर जा सकते हैं। आवेदन करते समय किसानो को अपना नाम सही से दर्ज करना चाहिए ! दस्तावेजों में मौजूद नाम ही लिखें! बैंक पासबुक से स्पेलिंग जांचें! इसके अलावा आधार कार्ड नंबर भी जांच लें! अगर किसान के फॉर्म में कोई गलती है तो उसे योजना का लाभ नहीं मिलेगा.

इन किसानों को 15वीं किस्त के 2000 रुपये नहीं मिलेंगे

PM Farmer Scheme : यदि कोई किसान दूसरे किसान से जमीन लेकर किराये पर खेती करता है (PM Kisan Yojana ) ! तो फिर ऐसी  स्थिति में उसे भी योजना का लाभ नहीं मिल पायेगा. पीएम किसान योजना में जमीन का मालिकाना हक जरूरी है. वहीं, अगर कोई किसान या परिवार में कोई संवैधानिक पद पर है तो उसे इसका लाभ नहीं मिलेगा.

केंद्र सरकार कर रही है किसानों का 1 लाख रुपये तक का कर्ज माफ,फटाफट लिस्ट में अपना नाम चेक करें

इतना ही नहीं, डॉक्टर, इंजीनियर, सीए, आर्किटेक्ट और वकील जैसे पेशेवरों को भी योजना का लाभ नहीं मिलेगा। भले ही वे किसान भी हों! इसके साथ ही 10,000 रुपये से अधिक मासिक पेंशन पाने वाले सेवानिवृत्त कर्मचारियों को भी यह लाभ नहीं मिलेगा | 15th installment of PM Kisan Yojana,

पीएम किसान योजना की लाभार्थी सूची में अपना नाम कैसे जांचें

  • सबसे पहले किसान आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाएं.
  • इसके बाद होमपेज पर फार्मर्स कॉर्नर सेक्शन पर जाएं।
  • अब किसान लाभार्थी सूची पर क्लिक करें! Earn Money
  • इसके बाद किसानों को अपने राज्य, जिला, तहसील, ब्लॉक और गांव का नाम दर्ज करना होगा।
  • अब रिपोर्ट प्राप्त करें पर क्लिक करें!
  • इसके बाद पीएम किसान योजना सूची में अपना नाम जांचें।

viralgoshti.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!