Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today वर्ष 2023 में पहली बार पेट्रोल डीजल के दामों में आई गिरावट जानिए पूरी खबर

Petrol Diesel Price Today :वर्ष 2023 में पहली बार पेट्रोल डीजल के दामों में आई गिरावट जानिए पूरी खबर

Petrol Diesel Price Today : देश की जनता के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। डीजल पेट्रोल की कीमतों में तेजी लंबे समय से बढ़ रही है। लेकिन लंबे समय बाद देश के नागरिकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री ने बड़ा ऐलान किया है. वित्त मंत्री ने कहा है कि जल्द ही पेट्रोल 18 रुपये और डीजल 11 रुपये सस्ता होगा।

आज के पेट्रोल डीजल नए दाम देखने केलिए
👇🏻👇🏻👇🏻
याह क्लिक करें

पेट्रोल डीजल की कीमत आज (Petrol Diesel Price Today)

Petrol Diesel Rate :पेट्रोल और डीजल के दाम पिछले नौ महीने से स्थिर बने हुए हैं। लेकिन आज भी कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये से ज्यादा में बिकता है. हाल ही में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के एक बयान के बाद लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। लोगों को उम्मीद थी कि पेट्रोल के दाम एक झटके में 18 रुपये प्रति लीटर कम हो सकते हैं। वित्त मंत्री ने कहा था कि पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के दायरे में शामिल किया जा सकता है अगर राज्य लागत कम करने को तैयार हों। अगर राज्य सरकारें इसके लिए तैयार हैं तो यह लंबी प्रक्रिया है। लेकिन इसके बाद कीमत में बड़ी गिरावट आ सकती है।

क्या आपको लोन कि जरुरत है तो आपके लिए खुशखबरी है ! यह बैंक बिना किसी झंझट के 2 लाख रुपये का पर्सनल लोन देगा |

डीजल पेट्रोल के दामों के बारे में वित मंत्री का बयान (Finance Minister’s statement regarding the prices of diesel petrol)

Petrol Diesel Rate 2023 :इससे पहले वित्त मंत्री ने भी कहा था कि कच्चे तेल, डीजल-गैसोलीन और जेट ईंधन पर नए टैक्स की समीक्षा सरकार हर 15 दिन में करेगी. हर 15 दिन में होने वाली समीक्षा में एटीएफ की कीमत में उतार-चढ़ाव देखा जाता है। वहीं, क्रूड के भाव में नरमी बनी हुई है। हाल के दिनों में कच्चे तेल में आई तेजी के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर तेजी आने की उम्मीद जताई जा रही थी। सोमवार सुबह WTI क्रूड की कीमत गिरकर 76.55 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड की कीमत गिरकर 83.27 डॉलर प्रति बैरल हो गई।

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम (This is how you can know today’s latest price)

Petrol Diesel Price :आप एसएमएस के जरिए भी डीजल पेट्रोल का रोजाना रेट जान सकते हैं।इंडियन ऑयल के ग्राहक RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 पर और BPCL के ग्राहक 9223112222 पर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर जानकारी हासिल कर सकते हैं। जबकि एचपीसीएल उपभोक्ता 9222201122 पर एचपीप्राइस और अपना शहर कोड भेजकर कीमत पता कर सकते हैं।

किसानों के लिए खुशखबर, जिन किसानों का इस लिंस्ट में नाम है, उन को मिलेगी 5 लाख रुपये लॉटरी|

Petrol Diesel Price 2023 :हर दिन सुबह 6 बजे देश की ओएमसी पेट्रोल और डीजल की कीमतें प्रकाशित करती हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी 14 फरवरी को सुबह 6 बजे अपडेट किया गया था। बता दें कि अगर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव होता है तो तेल कारोबारी कंपनियां उसे वेबसाइट पर अपडेट करती हैं।

Disclaimer : Petrol Diesel Price Today से संबंधित हमारे लेख में दी गई सभी जानकारी सभी सोशल मीडिया पर कई लेखों को देखने और पढ़ने के बाद प्रदान की गई है। यदि फिर भी आपको कुछ गलत लगता है तो यह हमारी जिम्मेवारी नही होगा। यह सारी जानकारी इंटरनेट से उठाई गई है इस लिए आप एक बार चेक जरूर कर ले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!